Food Delivery Apps से कैसे पैसे कमाएं ?

How Online Food Delivery Apps Uber Eats Swiggy Zomato Make Money

एक जमाना हुआ करता था जब लोग होटल मे जाकर खाना खाया करते थे लेकिन अब लोग घर, ऑफिस कहीं पर भी Food Order करके खाना मंगाते हैं. इसी बात के चलते Food Delivery का Business खूब बढ़ गया है. इस Food Delivery Business की वजह से कई लोग अच्छा खासा कमा रहे हैं. Fooddelivery के कारण होटल का काम काज भी काफी बढ़ गया है. Food Delivery के लिए कई सारे App इन दिनो उपलब्ध हैं जैसे Uber Eats, Zomato, Swiggy आदि. इसका प्रयोग अधिकतर लोग Food Order करने के लिए करते हैं लेकिन आप इसका प्रयोग पैसे कमाने के लिए भी कर सकते हैं. Food Delivery App से आप दो तरह से पैसे कमा सकते हैं. ये दो तरीके कौन से हैं? आप इस पोस्ट मे पढ़ेंगे.

Food Delivery App Se Kaise Kamaye Paise

फूड डिलीवरी App मे आप दो तरीके से पैसे कमा सकते हैं. पहला तो रेस्टोरेंट या होटल के जरिये और दूसरा Delivery Boy बनकर. Restaurant या Hotels खोलने के लिए आपके पास एक अच्छी जगह पर होटल होना चाहिए जहा लोग आसानी से आपके होटल को देख कर आ सके. इसके साथ ही अच्छा फर्नीचर और स्टाफ चाहिए. ये सब करने के लिए ढेर सारा पैसा भी चाहिए. लेकिन अगर आप Food Delivery App की मदद लेते हैं तो आपको Location और Furniture पर पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं है.

Food Delivery App पर Kaise Register करें होटल

Food Delivery App पर आपको बस List होना है और अपना मेनू कार्ड यानि आप क्या क्या बनाते हैं और कितना दाम हैं ये बाते आपको App पर List करनी है. इसके बाद लोग आपकी शॉप के मेनू को Food Delivery App पर देखेंगे और खाना ऑर्डर करेंगे. यहा आपको बस अच्छे टेस्ट वाले खाने की जरूरत है. अगर आपने अच्छे टेस्ट वाला खाना किसी को दिया और उसे वो अच्छा लगा तो वो सब को आपके बारे मे बताएगा फिर आपकी Marketing अपने आप हो जाएगी.

Food Delivery App पर रजिस्टर होने के लिए आपको इनके ऑफिस मे Contact करना होगा. ये आपके होटल, रेस्टोरेन्ट या कैंटीन को Verify करेंगे और फिर आपको लिस्ट कर देंगे. यहा लिस्ट होते ही आपके पास ऑर्डर अपने आप आने शुरू हो जाएँगे और आप की कमाई होने लगेगी. आप इस तरह कम पैसों मे रेस्टोरेंट खोलकर कमा सकते हैं.

Delivery Boy कैसे बने?

Food Delivery App से कमाने का दूसरा रास्ता है Delivery Boy. दरअसल किसी भी रेस्टोरेन्ट मे जब खाने का ऑर्डर आता है तो उसे कस्टमर तक पहुचाने का काम Delivery Boy का होता हैं. रेस्टोरेन्ट खोलने वाले को इसकी कोई चिंता नहीं करनी पड़ती की खाना कब पहुचेगा, कैसे पहुचेगा. Delivery boy इस काम को बखूबी करते हैं और उन्हे इस काम के लिए Food Delivery App कंपनी काफी अच्छा Payment करती हैं.

तो इस तरह आप Food Delivery App के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं. आजकल इसका काम काज तेजी से बढ़ रहा है और फ्युचर मे भी इसके आगे बढ्ने की संभावना है इसलिए रेस्टोरेन्ट खोलकर या Delivery Boy के रूप मे इनसे अच्छा कमाया जा सकता है.

Food Technology में बनाऐ Career यहां मिलेंगे नौकरी

Google पर Free Website बनाकर घर बैठे पैसा कमाए!

कम लागत Low Investment में शुरू करें ये Business, लाखों में होगी कमाई

Top 5 Low Investment Business

MP Online KIOSK खोले और घर बैठे कमाए 15 से 20 हजार रुपये महीना, Application कैसे करें जानिए पूरी जानकारी

जानिए ज्यादा पैसा कमाने के तरीके और सीक्रेट

ये 5 Apps जिनसे हो सकती है एक्स्ट्रा इनकम : वारेन बफेट ने दी थी सलाह

घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने के सबसे आसान तरीके

error: Content is protected !!