13 साल का भारतीय बच्चा बना Software Company का मालिक

13 Years Indian Boy Aadithyan Rajesh Starts Software Company In Dubai

आए दिन आप Newspaper या TV पर कई तरह की खबरें या Survey देखते हैं पढ़ते हैं जिसमें बताया जाता है कि Computer, Mobile, Social Media की लत बड़ों के साथ साथ बच्चों को भी प्रभावित कर रही है.

इन Gadgets का ज्यादा इस्तेमाल करने से कई तरह की बीमारियां हो रही है वैज्ञानिक शोध के अनुसार बच्चे और बड़े दोनों ही Games और Social Media, Internet की लत से ग्रसित है.

लेकिन आज हम बात कर रहे हैं एक ऐसे बच्चे की जिसने अपनी Computer की आदत से ही सिर्फ 13 साल की उम्र में Software Company का Owner बन गया Dubai के Aadithyan Rajesh ने मात्र 13 साल की उम्र में Software Development Company की शुरुआत की और अपने Clients के लिए Website और Mobile Application का सफल Development कर रहे हैं जिस उम्र में बच्चे Mobile और Computer पर सिर्फ Games खेलते हैं उस उम्र में आदित्यन राजेश ने यह बड़ा कारनामा कर दिखाया.

Khaleej Times के अनुसार केरल के आदित्यन राजेश मात्र 9 साल की उम्र में अपनी पहली Mobile Application Develop कर ली थी आदित्य ने Computer का इस्तेमाल 5 साल की उम्र में से ही शुरू कर दिया था.

13 साल की उम्र में ही उन्होंने Trinet Solutions नाम की Software Company Start की इस Company में आदित्य के तीन Friends भी साथ में काम करते हैं आदित्य राजेश की कंपनी में कुल 12 से ज्यादा Clients हैं जिनके लिए वे Web Designing, Software Development, Logo Design, Mobile Application Development Service Free में करते हैं.

आदित्य राजेश ने अपने बारे में बताते हुए कहा कि उनका जन्म केरल के थिरुविल्ला में हुआ था जब वे 5 साल के थे तब उनका परिवार दुबई में शिफ्ट हो गया पहली बार Typing सीखने के लिए उन्होंने उनके पिता के कहने पर Computer का इस्तेमाल किया था.

कानून के हिसाब से किसी भी Company का Owner बनने के लिए 18 साल की उम्र होनी आवश्यक है इसके बाद ही में किसी कंपनी में मालिक के तौर पर काम कर सकूंगा.

कभी छोटी से दुकान में सिम कार्ड बेचते थे OYO के संस्थापक रितेश, आज इस ट्रिक से 22 की उम्र में बने अरबपति

पांचवी फेल तांगा चलाने वाले से MDH मसालों के किंग धर्मपाल गुलाटी की प्रेरक कहानी, जो कम पढ़े लिखे लोगो के लिए एक मिसाल है

Yellow Diamond : चिप्स का कारोबार शुरू करके खड़ी की 3000 करोड़ की कंपनी, जानिए Success Story

1 साल की उम्र में पकड़ा ब्रश,4 साल की उम्र में बना दी ऐसी खुबसूरत पेंटिंग, जिसे लाखों में बिकते नहीं लगी देर

खेती से भी हो सकती है अच्छी कमाई, आईडिया देकर कमा रहे 16 लाख रूपये महीना

जब दिमाग और पैसा एक साथ मिला, तो शुरुआत कोटक महिंद्रा की..

3 कर्मचारी से 2 लाख कर्मचारी: दिलचस्प है जेफ बेजोस और Amazon.com की कहानी

50 रुपये से शुरू बिज़नस को बनाया 40 करोड़ की कंपनी : जानिये बिजनेस में सफलता की कहानी

Source manoramaonline
error: Content is protected !!