Top 5 Shopping Website जानें कहाँ से क्या ख़रीदे

आजकल का जमाना Shopping Online का है और हर कोई इंसान आज घर बैठे अच्छा सामान Online ही मंगवा लेता है। लेकिन क्या कभी हमने जानने की कोशिश की है कि हमारे India में ऐसी कौन सी Website से हैं जो बेहतर सेवाएं देती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि भारत में ऐसी कई सारी Online Website है जिससे हम घर बैठे सामान Order कर सकते हैं लेकिन आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसी भरोसेमंद साइट्स जिन्होंने लोगों का दिल जीता है और हमेशा बेहतर से बेहतर सर्विस देने की कोशिश की है।

वैसे ऑनलाइन साइट पर भरोसा करना बेहद ही मुश्किल काम होता है लेकिन कुछ ऐसी साइट्स है जो हमेशा अपने ग्राहक को खुश रखती है और हमेशा बेहतरीन Service देती है। आइए जानते हैं Reliable Online Sites के बारे में जिन्होंने शॉपिंग करना आसान कर दिया है।

online shopping sites in india

1) फ्लिपकार्ट डॉट कॉम (www.flipkart.com)

Flipkart का नाम तो आपने सुना ही होगा। वर्तमान में India में यह साइट सबसे पहले नंबर पर आती है लेकिन अगर यूनिक विजिटर्स की माने तो flipkart.com Second सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली Shopping Site मानी जाती है। सबसे पहले Flipkart ने अपनी शुरुआत Books बेचने से की थी। इसका संबंध दूर-दूर तक Electronic सामान बेचने से नहीं था लेकिन कुछ समय बाद इलेक्ट्रॉनिक सामान भी बेचने लगी और उसी की बदौलत इस website ने भारत में दूसरी Online Website के नाम से अपना नाम दर्ज करवा लिया।

2) अमेज़न डॉट कॉम (www.amazon.com)

Amazon देश की सबसे बड़ी Online Shopping Website मानी जाती है। ऐसा माना जाता है कि साइट पर कोई भी ऐसी चीज नहीं होगी जो Available नहीं होगी। हर एक चीज आप Amazon से घर बैठे खरीद सकते हैं। चाहे वह किसी भी फील्ड में हो। चाहे वो Electronic Product हो या कपड़े हो। बेहद दिलचस्प जानकारी आपको बता दें, कि amazon ने हाल ही में Launch हुए Nexus 7 Tab को 12 RS में Available कराने का दावा किया था।

3) स्नैपडील डॉट कॉम (www.snapdeal.com)

Snapdeal भी भारत में काफी मशहूर Online Shopping Website है। आपकी जानकारी के लिए बता दें, आंकड़ों को देखा जाए तो 10% से अधिक Online Customer इस Website का Shopping के लिए Use करते हैं। खुशी की बात यह है कि यह साइट भारत में ही बनाई गई थी और भारत में ही काफी मशहूर हुई है। snapdeal के जरिए आप Mobile, Laptop, Camera, Tablet और कई दूसरे Product भी Purchase सकते हो। आज के दौर में Snapdeal एक बड़ा नाम माना जाता है और भारत के लोग इस पर भरोसा भी करते हैं।

4) मंत्रा डॉट कॉम (www.myntra.com)

ऑनलाइन शॉपिंग, Retail Shopping के मामले में आंकड़ों के अनुसार Myntra.com ने सबसे ज्यादा लोगों का दिल जीता है और अपनी बेहतरीन सर्विस से अपना नाम भारत की जानी-मानी साइट्स के रूप में स्थापित किया है। एक पुराने सर्वे में यह बताया गया था कि जून 2013 के ताजा 17.1 प्रतिशत लोग Myntra पर भरोसा करते हैं। आज से 5 साल पहले इस पर 17.1% लोगों ने अगर भरोसा किया है तो आप कल्पना कर सकते हैं कि अब वर्तमान में इस पर कितना भरोसा कर सकते हैं आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें इस पर आप T-shirt, Mug, Calendar, Greeting Card, Chain, Diary और वाइन ग्लास भी खरीद सकते हैं।

5) जबांग डॉट कॉम (www.jabong.com)

यह साइट Fashion और Lifestyle के सामान बेचने में मशहूर है। आपको बता दें, कि इस साइट पर लाइफ़स्टाइल जैसे: Perfume, Shoes, Beauty Product और अन्य चीजों की ज्यादातर सेलिंग होती है। यदि आपको भी लाइफ स्टाइल और पर्सनल चीज के लिए अच्छी चीजें खरीदना है तो आप यहाँ विजिट कर सकते हैं। साइट की शुरुआत जनवरी 2012 में हुई थी और इसको अरुण चंद्र मोहन प्रवीण सिन्हा और लक्ष्मी ने मिलकर डेवलप किया था।

Online Shopping की Fake Websites से कैसे बचे, Click करने से पहले जानिए

Online Sale Shopping करने से पहले जान ले ये बाते

Online Shopping Website Flipkart ParKaise Banaye Account (Simple Steps)

One Nation One Card क्या हैं, इससे क्या लाभ मिलेगा?

Google Pay Par Account Kaise बनाये और Bank Account से Link कैसे करे

कम लागत Low Investment में शुरू करें ये Business, लाखों में होगी कमाई

Amazon-Flipkart पर Debit Card EMI से कैसे खरीदे कोई भी सामान जानिए पूरी जानकारी

error: Content is protected !!