देश के 7 यह बैंक देते है सबसे सस्ता लोन – Easy Loans Process With Best Interest Rates

सबसे सस्ता लोन देने वाली बैंक Cheap Loans In India

किसी ने सच ही कहा आज की बढ़ती महंगाई को देखते हुए व्यक्ति चाहे जितना कमा ले, फिर भी पेसो की कमी होना लाजमी है. हमारी जरूरते दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही, ठीक उसी तरह महंगाई भी बढ़ती जा रही है लेकिन हमारी सेलरी में ज्यादा कोई इजाफा नहीं हुआ है.

आज की युवा पीढ़ी के व्यक्ति बहुत ही छोटी उम्र में अपने शोक और खर्चो को पूरा करने के लिए पर्सनल लोन या Credit Card ले लेते हैं. लेकिन कई व्यक्ति इस बात से अनजान है की Personal Loan लेना आज के समय में काफी आसान हो गया है.

कुछ व्यक्तियों का ऐसा मानना है की लोन लेने के लिए काफी परेशान होना पड़ता है. लेकिन आज के समय में लोन लेना कोई बड़ी बात नहीं है हर कोई बड़ी ही आसानी से लोन ले सकता है. यहाँ तक की कई बार तो आपको Online Apply करने या फिर कुछ Bank ATM से भी महज कुछ समय में पर्सनल लोन दे देते हैं.

तीन सेकेंड में मिलता है लोन – Instant Online Personal Loan in 3 seconds

शायद आप इस बात से अनजान हो लेकिन यह सच है आइसीआइसीआइ बैंक तो महज तीन सेकेंड में ही आपके कहते में लोन की राशि को ट्रांसफर कर देता है. लेकिन कई व्यक्तियों को अन्य बेंको से लोन लेना होता है और जानकारी के आभाव में वह लोन नहीं ले पाते है. आज हम आपको बताएँगे की देश में ऐसे कौन-कौन से बैंक है जो बड़ी ही आसानी से आपको लोन की सुविधा देते है. साथ ही आपको ब्याज भी बहुत काम देना पड़ता है.

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया – Union Bank of India

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों को अपने विभिन्न मानदंडों के ब्याज दर 5 लाख से लेकर 10 लाख रुपये तक का Personal Loan देती है.
ब्याज :- 10.35 फीसद से लेकर 14.40 फीसद तक, अवधि :- अधिकतम अवधि 5 वर्ष

आईसीआईसीआई बैंक – ICICI Bank

ICICI Bank होम रेनोवेशन, शादी, टॉप अप इत्यादि के लिए पर्सनल लोन की सुविधा मुहेया कराती है. बैंक के ग्राहक अधिकतम 20 लाख रुपये का लोन ले सकते हैं.
Interest Rates : 10.99 से 22 फीसद सालाना, अवधि : 5 वर्ष

विशेषता : आपकी जानकरी के लिए बता दे की यह बैंक अपने ग्राहकों को महज तीन सेकेंड में ही लोन के लिए अप्लाई किया उसके 3 सेकेण्ड में ही आपके खाते मे Paisa ट्रांसफर कर दी जाती है.

कोटक महिंद्रा बैंक – Kotak Mahindra Bank

कोटक महिंद्रा बैंक अपने ग्राहकों को कम से कम 50 हजार रुपये से लेकर 15 लाख रुपये तक का लोन मुहैया कराती है. Interest Rates :- 10.99 से 24

इंडसइंड बैंक – IndusInd Bank

INTERESTING FOR YOU

यह बैंक आपको लों मुहेया करने के साथ-साथ डोरस्टेप बैंकिंग की सुविधा भी प्रदान करता है.
Interest Rates :- 11.25 से 23 फीसद तक की लोन अवधि :- 1 से 5 वर्ष

भारतीय स्टेट बैंक – State Bank of India

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में ग्राहक 10 लाख रुपये तक का पर्सनल लोंन ले सकता है. जिसकी ब्याज दर अलग-अलग सालाना तय है. भारतीय स्टेट बैंक ब्याज दर विभिन्न मानदंडों के आधार पर ग्राहकों को लोन मुहैया कराती है.
Interest Rates :- 11.15 से 15.15 फीसद सालाना

बैंक ऑफ इंडिया – Bank of india

बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों को निर्धारित समयावधि अनुसार लोन मुहैया करता है. बैंक ऑफ इंडिया में अलग-अलग मापदंड़ो के आधार पर ब्याज दर सुनिश्चित की हुई है. जहा से ग्राहक अधिकतम 10 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन ले सकता है.
ब्याज दर :- 11.9 से 13.9 फीसद , Loan period:- 5 वर्ष

बंधन बैंक – Bandhan Bank

बंधन बैंक से ग्राहक कम से कम एक लाख रूपये से लेकर 5 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन ले सकता है. यह बैंक महज दो दिन के अन्दर ही आपके खाते में लोन की राशी हस्तांतरित कर देती है.

Interest Rates :- 14 से 17.86 फीसद सालाना, Loan period :- 1 से 3 साल तक.

Mobile Wallet से Aadhar Card Link करना : जानिए KYC से जुड़ी सभी ज़रुरी बातें

Xiaomi की Mi Credit Scheme: Mi स्मार्टफोन वालो को मिलेगा 10 मिनट में 1000 से 1 लाख तक का Instant Loan

स्मार्ट फ़ोन के कुछ ऐसे ऐप्स जिनसे मिल सकता है लोन

जब दिमाग और पैसा एक साथ मिला, तो शुरुआत कोटक महिंद्रा की..

सरकारी कर्मचारियो को कोई भी बैंक बहुत ही आसानी से लोन दे देती है

Leave A Reply

Your email address will not be published.

1 Comment
  1. Krishna Kumar says

    Nice article on low-interest personal loans. Getting these loans is very easy and on the other hand, the banks and NBFCs are giving loans majorly to salaried employees and self-employed at a higher rate of interest. The private lenders are more flexible at this moment. Thanks for sharing the information.

error: Content is protected !!