OLA से कार कैसे अटैच करें,ओला से गाड़ी अटैच के लिए जरूरी दस्तावेज़

OLA का नाम तो आपने खूब सुना होगा. कहीं पर भी जाना हो, ऑटो चाहिए या फिर कार आप सिर्फ एक ऐप ओला की मदद से पा सकते हैं. ओला आपको कहीं पर भी जाने के लिए वाहन मुहैया करवाता है वो भी कम दाम में. वैसे आप ओला की मदद से पैसे कमा सकते हैं.

ओला भारत में सिर्फ वाहन मुहैया करवाने के लिए फेमस नहीं है बल्कि ये कई लोगों की कमाई का जरिया बनने के लिए भी फेमस है. इसमें आप अपने घर बैठे भी पैसे कमा सकते हैं और चाहे तो खुद भी OLA CABS के लिए काम कर सकते हैं. ओला से आप कई तरीके से पैसे कमा सकते हैं जिनके बारे में हम आपको बताने वाले हैं.

ओला से पैसे कैसे कमाएं? – How to make money with Ola?

ओला के साथ आप 3 तरीकों से जुड़कर पैसे कमा सकते हैं.

– अगर आपके पास खुद की गाड़ी है और उसे आप खुद चलाना चाहते हैं तो आप ओला के साथ पार्टनर के रूप में जुड़ सकते हैं https://partners.olacabs.com/drive. और अपना खुद का बिजनेस कर सकते हैं. इसमें गाड़ी आपको खुद ड्राइव करनी है. ओला की तरफ से जितना भी कमीशन आपको दिया जाएगा फिर वो पूरी तरह आपका रहेगा.

– अगर आपके पास खुद की गाड़ी है और आप उसे चलाना नहीं चाहते और फिर भी आप उसे ओला के साथ अटैच करना चाहते हैं तो आप वो भी कर सकते हैं. आप एक फ्लीट ऑपरेटर के तौर पर ओला से जुड़ सकते हैं. लेकिन इसमें आपको अपना ड्राईवर खुद ही रखना होगा. ओला आपको कोई ड्राईवर नहीं देगा. इसके बाद ओला की तरफ से जो कमीशन दिया जाएगा उसमें आपका और आपके ड्राईवर का हिस्सा होगा.

– अगर आपके पास गाड़ी नहीं है और आप अच्छी ड्राइविंग जानते हैं तो भी आप ओला के साथ जुड़कर बिजनेस कर सकते हैं. इस स्थिति में आप ओला से कार लीज पर लेकर चला सकते हैं. वैसे अगर आप अच्छे ड्राईवर हैं और ओला की शर्तों को पूरा करते हैं तो ओला आपको खुद कार खरीदने में मदद करती है.

ओला से आप कितना कमा सकते हैं?

ओला से कोई भी व्यक्ति कितना कमा सकता है ये इस बात पर निर्भर करता है की वो दिनभर में कितनी राइड कब और कहाँ के लिए ले रहा है. ये पूरी तरह से उसकी मेहनत पर निर्भर करता है. आप चाहे तो एक महीने का 80 हजार रुपये तक कमा सकते हैं जो सब खर्चों को निकालने के बाद बचता है और हो सकता है की इससे कम भी कमा पाये. ये पूरी तरह आप पर निर्भर करता है.

ओला से आप कैसे कमा सकते हैं?

ओला से कमाने के लिए सबसे पहले तो आपको अपनी गाड़ी अटैच करनी है. जिसके लिए ओला की अपनी शर्तें है. इसके बाद आप यदि आपकी खुद की गाड़ी है और आप खुद चला रहे हैं तो ओला द्वारा दिया गया पूरा कमीशन आपको मिलेगा, अगर आपकी गाड़ी आपका ड्राईवर चला रहा है तो फिर आपको उसके हिसाब से कमीशन को मेनेज करना पड़ेगा. ओला से आप निम्न तरीकों से पैसे कमाते हैं.

– ओला द्वारा हर राइड पर फिक्स कमीशन कार के मालिक के अकाउंट में ट्रांसफर किया जाता है. अंदाजन टोटल बिल का 15 से 20 प्रतिशत खुद लेती और बाकी आपको देती है.

– पीक अवर्स टाइमिंग रात 12 बजे से 2 बजे और दिन के 2 बजे से रात 12 बजे के बीच राइड कंप्लीट करने पर आपको लगभग 250 रुपये अतिरिक्त बोनस दिया जाता है.

– अगर आप किसी व्यक्ति को एयरपोर्ट पर ड्रॉप करते हैं तो उसके लिए भी आपको बोनस दिया जाता है.

ओला कार फाइनेंस स्कीम – Ola Car Finance Scheme

अगर आपके पास कार नहीं है और आप अच्छी ड्राइविंग जानते हैं तो ओला आपको खुद कार फाइनेंस करवाती है. इससे होता ये है की कुछ सालों में आप एक कार के मालिक बन जाते हैं और इस दौरान अच्छी कमाई भी कर लेते हैं. अगर आप ओला के जरिये गाड़ी फाइनेंस करवा कर चलाना चाहते हैं तो निम्न प्रोसेस फॉलो करें.

सबसे पहले आपको ओला कार फाइनेंस करवाने के लिए कुछ जरूरी दस्तावेज़ चाहिए होते हैं.

– कमर्शियल ड्राइविंग लाइसेन्स

– पैन कार्ड

– आधार कार्ड

– वर्तमान स्थायी पते का प्रमाण पत्र

– 4 अन्य ड्राईवर के रेफरेंस जो पहले से ओला में हो

– बैंक डीटेल जैसे अकाउंट नंबर, आईएफ़एससी कोड आदि

इन दस्तावेजों के साथ आपको वेरफिकेशन फीस देना होती है जो लगभग 4000 रुपये होती है. ये फीस नॉन रिफंडेबल होती है. इसके अलावा 21 से 31 हजार रुपये सिक्योरिटी के तौर पर देना होते हैं जो बाद में आपको वापस दे दिये जाते हैं. सिक्योरिटी की रकम इस बात पर निर्भर करती है की आप कौन सी कार लीज पर ले रहे हैं. सारे दस्तावेजों के वेरिफ़ाई हो जाने और सिक्योरिटी फीस जमा हो जाने पर कार आपको लीज पर मिल जाती है.

ये कार पहले कंपनी के नाम पर ही रजिस्टर्ड रहती है जब आप इसकी किश्तें पूरी कर देते हैं तो इसे आपके नाम पर कर दिया जाता है. इसकी किश्तें रोजाना आपकी कमाई से काट ली जाती है और बाकी का हिस्सा आपको दे दिया जाता है. लीज पर कार लेने में इस बात का ध्यान रखें की गाड़ी की सर्विस और मेंटेनेंस कंपनी खुद करती है लेकिन यदि गाड़ी का एक्सिडेंट होता है और गाड़ी को कोई नुकसान होता है तो ये भरपाई आपको ही करनी है.

ओला में गाड़ी अटैच करने के लिए जरूरी दस्तावेज़- Documents required for attaching a car to Ola

ओला में आप गाड़ी दो तरीकों से लगा सकते हैं. एक तरीके में आपको खुद अपनी गाड़ी चलानी है और दूसरे में आप कोई ड्राईवर रखकर अपनी गाड़ी को चलवा सकते हैं. इन दोनों तरीकों के लिए आपको अलग-अलग दस्तावेज़ जमा करने होते है.

अपनी गाड़ी खुद चलाने पर दस्तावेज़

– आधार कार्ड

– पैन कार्ड

– एड्रेस प्रूफ

– कैंसल चेक बुक

– कमर्शियल ड्राइविंग लाइसेन्स

– सर्विस टैक्स रजिस्ट्रेशन

ड्राईवर रख कर गाड़ी चलवाने के लिए दस्तावेज़

– गाड़ी का आरसी

– गाड़ी का परमिट

– गाड़ी का इंश्योरेंस

– फिटनेस सर्टिफिकेट

– सभी टैक्स की रसीदें

– ड्राईवर का कमर्शियल ड्राइविंग लाइसेन्स

– ड्राईवर का आधार कार्ड

– ड्राईवर का पैन कार्ड

– ड्राईवर का एड्रैस प्रूफ

– ड्राईवर का पुलिस वेरिफिकेशन

ओला में कार कैसे अटैच करें?

ओला में कार अटैच करने के तरीके और दस्तावेज़ के बारे में तो आप समझ ही चुके हैं. अब बारी है की अपनी कार या वाहन को ओला में अटैच करने के लिए आपको क्या करना है. ओला में गाड़ी को अटैच करने के लिए आपके पास दो तरीके हैं. पहला तरीका ऑफलाइन है और दुसरा ऑनलाइन है.

कार को ओला से अटैच करने का ऑफलाइन तरीका

इसके लिए आपको सबसे पहले आपके नजदीकी ओला ऑफिस के बारे में पता करना होगा. इसकी जानकारी आपको इन्टरनेट से ओला की वेबसाइट से मिल जाएगी. इसके अलावा आप ओला कंपनी के रजिस्टर्ड नंबर पर कॉल करके भी इस बात की जानकारी ले सकते हैं.

आपको सभी जरूरी दस्तावेज़ लेकर ओला के ऑफिस पहुचना है और गाड़ी अटैच करने के बारे में बात करना है. यहाँ इस बात का ध्यान रहें की आपकी गाड़ी की कंडीशन अच्छी हो. आपकी कार 5 साल से ज्यादा पुरानी न हो क्योंकि ओला के अधिकारी आपकी गाड़ी की कंडीशन को चेक करते हैं. अगर कंडीशन खराब हुई तो आपका आवेदन रिजैक्ट हो सकता है.

आपकी गाड़ी यदि सिलैक्ट हो जाती है तो ओला का स्टाफ आपको ओला की पॉलिसी और उसके दिशा निर्देश के बारे में समझाएगा जिसका आपको पालन करना है. इसके बाद आपसे एक कांट्रैक्ट साइन कराया जाएगा. कांट्रैक्ट साइन होने के बाद आपको एक स्मार्टफोन दिया जाएगा जिसमें ओला पार्टनर एप इन्स्टाल होगा. बस इसके बाद आप ओला में अपना काम शुरू कर सकते है.

कार को ओला से अटैच करने का ऑनलाइन तरीका

अपनी कार को ओला से अटैच करने के लिए आप अगर ऑनलाइन तरीका अपनाते हैं तो आपको सबसे पहले ओला पार्टनर की वेबसाइट https://drive.olacabs.com पर जाना होगा. यहाँ पर आपके सामने एक फॉर्म आ जाएगा जिसे आपको भरना है. इस फॉर्म में आपसे आपका नाम, फोन नंबर आदि जानकारी मांगी जाएगी.

इस फॉर्म को सबमिट करने के बाद ओला की तरफ से आपको अपडेट मिलेगा और आपको सभी जरूरी डॉकयुमेंट के साथ ओला के ऑफिस बुलाया जाएगा. यहाँ पर आपकी गाड़ी वेरिफ़ाई की जाएगी, उसकी कंडीशन चेक की जाएगी और सारा प्रोसेस ऑफलाइन प्रोसेस की तरह किया जाएगा. गाड़ी की कंडीशन चेक होने और आपके कांट्रैक्ट साइन करने के बाद आपको स्मार्टफोन दिया जाएगा उसके बाद आप अपनी गाड़ी चलाकर पैसे कमा सकते हैं.

ओला के साथ गाड़ी अटैच करने का फायदा

ओला के साथ गाड़ी अटैच करने पर आपको कई तरह के फायदे मिलते हैं जो निम्न है :-

– ओला के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म हैं जहां पर आपको ग्राहक ढूँढना नहीं पड़ते और न ही ग्राहकों के इंतज़ार में बैठकर अपना समय बर्बाद करना पड़ता है. इसकी वजह से आपको ग्राहक आसानी से मिल जाते हैं और इसी के लिए ओला आपसे कुछ कमीशन वसूलता है.

– ओला के साथ गाड़ी अटैच करने पर आप घर पर पड़ी कार से पैसे कमा सकते हैं. यदि कोई कार अच्छी कंडीशन में है और वो यू ही पड़ी है तो आप उसे अटैच करके अच्छी कमाई कर सकते हैं.

– ओला के साथ जुड़कर आप अपने घर बैठे ही पैसे कमा सकते हैं. इसके लिए आपको बस अपनी गाड़ी अटैच करनी है और उस गाड़ी में एक ड्राईवर रखना है. बाकी ग्राहक लाने का काम ओला खुद कर देगा.

– ओला के साथ जुडने का एक फायदा ये भी है की अगर आपके पास कार नहीं है तो आप कार को यहाँ से लीज पर ले सकते हैं. और उसके पैसे चुकाने के बाद आप खुद उस कार के मालिक बन सकते हैं. इसके पैसे चुकाने के लिए बस आपको मेहनत करना है.

भारत में ओला काफी फेमस है और आप इससे अपनी गाड़ी, कार या फिर ऑटो को अटैच करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं. इसमें आपकी कमाई बढ़ाने वाले आप खुद ही होता है. ओला तो बस आपको ग्राहक लाकर देता है बाकी सारी मेहनत आपकी है. आप जितनी ज्यादा राइड लेंगे उतना ही आपको फायदा होगा. आजकल तो हर कोई ओला का उपयोग करता है इसलिए इस बात को तो भूल ही जाइए की आपको ग्राहक नहीं मिलेंगे. आप बस इस बात पर फोकस करें की आप ज्यादा से ज्यादा राइड कैसे करेंगे. आपकी यही बात आपको ज्यादा कमाने के लिए प्रेरित करेगी.

mParivahan App Mobile में Driving License रखने वाला App

वाहन रजिस्ट्रेशन कैसे ट्रांसफर करवाएँ, बाइक RC दूसरे के नाम करने का तरीका?

Vehicle Insurance Detail : वाहन बीमा की जानकारी, वाहन बीमा करवाना क्यों जरूरी है?

नंबर से निकलेगी गाड़ी के साथ मालिक पूरी जानकारी

Food Delivery Apps से कैसे पैसे कमाएं ?

Online Work 10 से 20 हजार रुपये महीना कैसे कमाएं

error: Content is protected !!