इस काम में है Success लेकिन लोग कहते है Crime

व्यक्ति Computer तो चलाता है किन्तु उसे Computer के बारे में पूरी जानकरी नहीं होती है. क्या आप जानते है की Hacking क्या है? कई व्यक्ति Hacking को एक तरह का Virus समझते है, आज हम आपको   Hacking के बारे बताने जा रहे है. आखिर क्या होती है Hacking और किस तरह बचा जा सकता है Hacking  से.

What is hacking?

hacking दो प्रकार की होती है एक बहुउद्देष्य के लिए की गई hacking और दूसरी गलत उद्देश्य से की गई hacking. Computer  hacking कर  Software or hardware पॉट्स को अपने अनुसार ढालने के लिए  hacking की जाती है. Computer  के  Software or hardware पॉट्स को अपने अनुसार कर उनसे कई तरह से लाभ अर्जित किया जा सकता है. लेकिन कई व्यक्ति hacking को गलत मानते है. कहा जाता है की Computer  hacking कर गलत कार्य किया जाता है.

Computer hacking सिर्फ इसलिए की जाती है की भविष्य में किसी भी तरह की कोई भावी Technology के अंतर्गत Computer  में परेशानी न आये. hacking का मुख्य उद्द्येश्य सिर्फ Technology को मजबूत बनाना है. लेकिन बात जब गलत hacking की आती है तो कुछ व्यक्ति ऐसे होते है जो अपने निजी उद्देशय से Computer  hacking का सहारा लेते है. और गलत कार्य करते है. जिस कारण आज Computer  hacking शब्द बदनाम हो गया है.आज हर कोई  Computer  hacking सिख रहा है. ताकि भविष्य सुनहरा हो.

कैसे सीखे :

Computer  hacking सिखने के लिए आपको Computer  में Software की पूरी जानकारी होने के साथ ही Computer network, programming आना बहुत जरुरी है. Computer  hacking सीखना इतना आसान नहीं होता है. इसके लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है आज Computer  hacking सिखाने के लिए क्लासेस है. जहा पर Computer  hacking सिखाई जाती है.

अपने Computer  को hacking से बचाये :

अपने Computer  को hacking  से बचने के लिए आपको एक अच्छे Antivirus and Firewall Install करना जरुरी है. साथ ही आपको

error: Content is protected !!