Jio Mart क्या है जियो मार्ट से क्या फायदा होगा?

Jio Sim और Jio Gigafiber के बाद अब जियो ‘जियोमार्ट’ ला रहा है. ये Jio Mart देश में Flipkart और Amazon जैसी वेबसाइट को टक्कर देगा. इसके लिए जियो ने पूरी तैयारी कर ली है. और जल्द ही ये शुरू होने वाला है. जियो का ये नया वेंचर फ्लिपकार्ट, अमेज़न, बिग बास्केट, ग्रोफ़र्स को सीधी टक्कर देगा.

जियोमार्ट क्या है? What is Jio Mart?

जियोमार्ट एक तरह का शॉपिंग पोर्टल है जो आपको सभी चीजों की ख़रीदारी करने का मौका देगा. ये एक ऑनलाइन ग्रोसरी डिलिवरी सेवा है जिसकी मदद से ग्राहक घरेलू जरूरत का सामान आप मँगवा सकते हैं. ये एक Online to Offline Market plus है जिसके तहत नजदीकी किराना स्टोर की मदद से ग्राहकों को किरायाने का सामान उपलब्ध कराया जाएगा.

घर बैठे मँगवाए किराने का सामान Ordered Groceries at home

जियो लंबे समय से दुनिया का सबसे बड़ा Online-to-offline e-commerce platform बनाने के लिए काम कर रही है. फिलहाल देश में 15 हजार किराना स्टोर Digitize हुए हैं. जियो अपने हाइ स्पीड 4जी नेटवर्क के जरिये कस्टमर्स को उनके आस-आस के किराना स्टोर्स से जोड़ेगा. जिससे ग्राहक घर बैठे किराना स्टोर से समान मंगा सकें. जियो मार्ट अपने यूजर्स को 50 हजार से ज्यादा ग्रोसरी प्रोडक्टस की Free Home डिलिवरी देगा.

किराना स्टोर्स को जोड़ेगा जियो Add the grocery Store Jio

जियो मार्ट के लिए जियो देशभर के किराना स्टोर्स को जोड़ने पर काम कर रहा है जिससे आपको जल्दी से जल्दी आपके द्वारा ऑर्डर किया गया सामान मिल सके. इसके लिए इन स्टोर पर पॉइंट टू सेल यानि पीओएस मशीन या Card Swipe Machine लगाने का काम शुरू किया जा रहा है. करीब 30 लाख Kirana Stores को जोड़ने का काम जियोमार्ट के लिए किया जा रहा है. माना जा रहा है की इस साल के अंत तक 1 करोड़ से ज्यादा किराना स्टोर्स पर यह सुविधा उपलब्ध होगी. पीओएस के जरिये दुकान कारोबारी Offline और Online दोनों कारोबार कर सकेंगे.

जियो मार्ट से फायदा – Benefit From Jio Mart

जियो ने अपने मोबाइल यूजर को इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए आमंत्रित किया है. शुरुवात में जियो यूजर को इस पर छूट भी मिलेगी. जियो ने अपनी Geo Mart Policy पर भी बहुत ध्यान दिया है जिसके अंतर्गत उन्होने फ्री होम डिलिवरी, बिना कंडीशन रिटर्न और एक्सप्रेस डिलिवरी जैसी सुविधाएं ग्राहकों को देने का फैसला लिया है.

Jio ने Internet और Telecom के मामले में पूरे देश में अपना वर्चस्व बनाया है. आज पूरे भारत में आधे से ज्यादा लोगों के पास जियो का नेटवर्क है. ऐसे में जियोमार्ट भी जियो का काफी दमदार कदम रहेगा. इससे आपका किराने का सामान खरीदने का तरीका पूरी तरह बदल जाएगा.

जियो मार्ट के पूरे देश में लॉंच होने के साथ ही आपको दुकान पर जाकर घर का सामान नहीं खरीदना पड़ेगा. आपको बस जियोमार्ट का App Download करना है और फिर अपना सामान सिलेक्ट करना है और अपनी दुकान सिलेक्ट करनी है. इसके बाद ये सामान आपके घर सीधे आ जाएगा.

इसका Payment आपको Online या कैश मोड किसी में भी करने को मिल सकता है. इसके अलावा यदि आपको कोई सामान पसंद नहीं आता है या फिर कोई दिक्कत हो जाती है तो आप उस सामान को वापस भी कर सकते हैं. इसके लिए जियो ने No Question Return policy बनाई है.

Jio 2020 Happy New Year Plan क्या है, इसके क्या फायदे हैं?

Realme PaySa App पर रजिस्ट्रेशन कैसे करें, Loan के लिए कैसे अप्लाई करें?

Free Jio Set Top Box कैसे मिलेगा, जियो सेट टॉप बॉक्स Installation कैसे होगा?

VoWiFi क्या है? VoWiFi की Setting और Fayade

MI Credit App : चंद मिनटों में 1 लाख का Loan दिलाता है ये App

error: Content is protected !!